Random Posts

साल की सबसे बड़ी एवं भयंकर दुर्घटना....!

कहते हैं जीवन मृतु का खेल ऊपर वाला रचता है क्योंकि कब किसकी जीवन चली जाए ये कोई भी नहीं कह सकता है । उदहारण के तौर पे हाल (22 सितम्बर)में ही चाईबासा-जगन्नाथपुर राज्य मार्ग पर दो बसें आपस में टकरा गई जिससे दोनों बसों में आग लग गई जिसके कारण बसों में  माजूद कई लोग घायल तथा करीब 9 लोग जिन्दा जल गए।
पढ़िए पूरी खबर .....
               प्रभात खबर के अनुसार : 22 सितम्बर, बुधवार समय: 2 बजे के करीब ,चाईबासा के हाटगम्हरिया प्रखंड स्थित बलजोड़ी गांव के पास दो बसों की आमने-सामने टक्कर हो गयी । घटना के बाद दोनों बसों में लगी आग से नौ लोग जिंदा जल गये । घटना में 50 से अधिक यात्री घायल हुए हैं । घटना बुधवार दिन के करीब दो बजे की है। सूचना मिलने के बाद चाईबासा से दमकल के पहुंचने में करीब दो घंटे लग गये । 

आठ की मौके पर ही मौत : घटना में आठ यात्रियों की मौके पर ही जल कर मौत हो गयी।
एक की मौत इलाज के क्रम में चाईबासा सदर अस्पताल में हो गयी ।
           मृतकों में बलजोड़ी गांव की लक्ष्मी गागराई की डेढ़ साल की बच्ची भी है। शव इतने बुरी तरह जल गये हैं कि अभी तक कई की पहचान नहीं हो पायी है। शवों को किसी तरह पॉलिथीन में भर कर चाईबासा भेजा गया। घायलों का इलाज चाईबासा सदर अस्पताल, एमजीएम, टीएमएच में चल रहा है. मृतकों में बस के चालक भी हैं।
                     
                      तमन्ना नामक बस चाईबासा से जगन्नाथपुर जा रही थी। जबकि दूसरी ओर से भवानी शंकर नामक बस किरीबुरू से चाईबासा आ रही थी। बलजोड़ी के पास तीखा मोड़ होने के कारण दोनों बसें आमने-सामने आ गयी। भवानी शंकर बस के चालक ने टक्कर से बचने के लिए बस को सड़क से नीचे उतारने की कोशिश की। इससे बस थोड़ी टेढ़ी हुई और उसकी डीजल टंकी तमन्ना बस से टकरा गयी ।इससे भवानी शंकर बस में आग लग गयी । यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। आग ने तेजी से पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। तमन्ना नामक बस में भी आग फैल गयी और देखते ही देखते चंद मिनटों में आग ने बसों के साथ साथ लोगो को भी जला के राख कर दिया ।
देखे कुछ तस्वीरें दुर्घटना के ......





Post a Comment

0 Comments